उत्तरप्रदेश

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त को लेकर अलर्ट, मेरठ में भी शुरू हुई चेकिंग

मेरठ। 15 अगस्त के मद्देनजर पुरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पुलिस अलर्ट पर है। यहां पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी जिलों के अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी कड़े निर्देश दिए हैं।खुफिया विभाग को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक ने जोन के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा संबंधी विशेष चेकिंग कराई जाए।
एडीजी जोन मेरठ राजीव सभरवाल के निर्देश पर जोन के सभी जिलों में चेकिंग अभियान शुरू किया गया है। एडीजी ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विशेष सावधानी बरते। संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाए। हाईवे की सुरक्षा को लेकर भी निर्देश जारी किए हैं, कि पीआरवी और रात्रि गश्त के लिए पुलिस मुख्य पॉइंटों पर चेकिंग करे। ADG लगातार मेरठ जोन के मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़ जिलों के अलावा सहारनपुर मंडल के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में लगातार थानों में जाकर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं।
एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने बताया कि 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पर्याप्त संख्या में फोर्स लगाई गई है। सभी सीओ व थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग की जाए, और संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाए। एसएसपी ने रात्रि चेकिंग के लिए भी निर्देश दिए हैं कि हाईवे के मुख्य स्थान और देहात क्षेत्र में जो दूसरे जिलों से सटे चेकिंग पॉइंट हैं। वहां पुलिस अलर्ट रहकर चेकिंग करे।
एसपी सिटी विनीत भटनागर, एसपी क्राइम अनित कुमार, सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया। रोडवेज बस अड्डे,रेलवे स्टेशन मॉल सिनेमा घर और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की। दिल्ली रोड पर डॉग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते के साथ संदिग्ध लोगों की चेकिंग की गई। कैंट इलाके में एएसपी सूरज राय ने लालकुर्ती व सदर बाजार इंस्पेक्टर के साथ चेकिंग अभियान चलाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close